शुक्रवार को अमेरिका से लौटे वयोवृद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि एहतियात के तौर पर वह कोरोनोवायरस के डर के बीच खुद को अलग-थलग कर लेंगे।
Anupam Kher.

अभिनेता ने कहा कि उन्होंने देश में अपने आगमन पर कोरोनावायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया।

खेर ने पीटीआई से कहा, "मैं अभी-अभी उतरा हूं। हवाईअड्डे पर मेरा परीक्षण किया गया और मुझे क्लीन चिट दे दी गई। लेकिन मैं अपने घर पर ही रहूंगा। मुझे आत्म-अलगाव पर जाना होगा। हमें चाहिए।"

अभिनेता पिछले कई हफ्तों से COVID-19 के कारण शो रुके हुए होने से पहले न्यूयॉर्क शहर में टीवी श्रृंखला न्यू एम्स्टर्डम के लिए फिल्मांकन कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "यह शो एपिसोडिक है। यह 22 एपिसोड के लिए था लेकिन इस बार 19 वां फाइनल एपिसोड है क्योंकि सब कुछ बंद है इसलिए हमने शूट नहीं किया।"
Image result for anupam kher corona



खेर के सह-अभिनेता डैनियल डे किम ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्होंने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

"मुझे इस बारे में कोई पता नहीं है। मेरे पास कोई काम नहीं था," खेर ने कहा।

65 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि यह सभी के लिए जिम्मेदारी से व्यवहार करने और सावधानी बरतने का समय है।

"यह समय है कि मशहूर लोग जिम्मेदारी से व्यवहार करते हैं क्योंकि वे रोल मॉडल हैं यदि वे ऐसा करेंगे और दुनिया उनका अनुसरण करेगी। आपको यह करना होगा कि यह महत्वपूर्ण है। यह न केवल आपके व्यक्तिगत स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है बल्कि यह आपको दिखाता भी है। देश के जिम्मेदार नागरिक, "उन्होंने कहा।

इस बीच, बुडापेस्ट से लौटी शबाना आज़मी ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि वह आत्म-अलगाव के अधीन हैं।

"मैं 15 मार्च को बुडापेस्ट से लौटी हूं और 30 मार्च तक आत्म-अलगाव का अभ्यास कर रही हूं," उन्होंने ट्वीट किया।

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने सोमवार को कहा था कि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण किसी भी संक्रमण से बचने के लिए वह पूरी तरह से अलगाव में हैं। 97 वर्षीय अभिनेता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्वास्थ्य अपडेट साझा किया।

वह ठीक है (कुमार), वह घर पर है। हम सभी को एहतियात के तौर पर घर पर रहना होगा। भगवान हम सभी को अच्छी तरह से रख सकते हैं, हम प्रार्थना कर रहे हैं कि पूरी दुनिया इस भयानक आपदा से सुरक्षित है, यह एक बुरा सपना है, बानू ने पीटीआई को बताया।

मंगलवार देर रात को, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक हाथ की तस्वीर के साथ एक 'होम क्वारंटाइज्ड' स्टैम्प पर ट्वीट किया था।

"मुम्बई में मतदाता स्याही से हाथों पर मोहर लगना शुरू हो गया .. सुरक्षित रहें, सतर्क रहें, यदि पता चला तो अलग-थलग रहें।"

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में उपन्यास कोरोनोवायरस के मामले शुक्रवार को बढ़कर 195 हो गए और महाराष्ट्र में 47 मामले।